घाटकोपर में भाभी पर तेजाब फेंकने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

घाटकोपर में भाभी पर तेजाब फेंकने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

मुंबई :  मुंबई के पूर्वी उपनगर घाटकोपर में एक व्यक्ति ने अपनी भाभी पर तेजाब फेंक दिया, जिसमें पीड़ित महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रबुद्ध कांबले (45) को कथित तौर पर अपनी भाभी पर तेजाब फेंकने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने यह हमला बुधवार को उस समय किया जब महिला घाटकोपर इलाके के पर्शीवाड़ा इलाके में एक दुकान पर काम कर रही थी।

दरअसल, पीड़ित महिला एक विधवा है और उसने हाल में एक दुकान पर काम करना शुरू किया था, जिससे आरोपी प्रबुद्ध काफी नाराज था और इसको लेकर दोनों के बीच बहस भी हुई थी। पुलिस के मुताबिक महिला बुधवार को जब काम करने के लिए दुकान पर पहुंची तो आरोपी प्रबुद्ध भी उसके पीछे-पीछे वहां चला गया और उसके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। हमले के समय दुकान का मालिक भी वहां मौजूद था, तेजाब की चपेट में आने के कारण वह भी घायल हो गया। हमले के बाद पीड़ित महिला को तुरंत नजदीक के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

आरोपी प्रबुद्ध कांबले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के अलावा अन्य प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हमले में किस प्रकार के तेजाब का इस्तेमाल किया गया था, इसलिए जांच के लिए नमूनों को फॉरेंसिक लैब भेजा गया है।



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay