उपमुख्यमंत्री ने दिए संकेत, वैक्सीनेशन करा चुके लोगों के लिए दुकानें-होटल देर शाम तक खोलने की छूट

उपमुख्यमंत्री ने दिए संकेत, वैक्सीनेशन करा चुके लोगों के लिए दुकानें-होटल देर शाम तक खोलने की छूट

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में जिन लोगों ने कोरोना रोधी वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए हैं, उनके लिए महाराष्ट्र में पूरी छूट की घोषणा हो सकती है.  ऐसे दुकानदारों को देर शाम तक दुकानें खोलने की अनुमति मिल सकती है. ऐसे रेस्टॉरेंट्स और होटलों के मालिकों को देर शाम तक खोलने की अनुमति मिल सकती है. दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए कार्यालयों और संस्थानों को भी पूरी क्षमता से चलाने और आने-जाने की अनुमति मिल सकती है. इस बारे में घोषणा सोमवार को होना संभव है. इन सबके अलावा और भी कई प्रतिबंध जो फिलहाल राज्य में चल रहे हैं, उनमें छूट दिए जाने की संभावना है. लेकिन वीकेंड लॉकडाउन के प्रतिबंधों को एकाध हफ्ते कायम रखा जा सकता है. इस बात के संकेत राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को पुणे के एक पत्रकार सम्मेलन में दिए हैं.

अजित पवार ने पुणे में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कहा कि वे सोमवार को मंत्रालय में एक महत्वपूर्ण मीटिंग करने वाले हैं. उस मीटिंग के अलावा सोमवार की कैबिनेट मीटिंग में चर्चा और मुख्यमंत्री से बात कर प्रतिबंधों में छूट से संबंधित निर्णय ले लिए जाएंगे. ऐसे में अब पूरे महाराष्ट्र की नजरें सोमवार की इस अहम बैठक की ओर लगी हुई हैं.

राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि दुकानों को खोलन की समय सीमा बढ़ाने और प्रतिबंधों में ढील देने की मांगें काफी ज़ोरदार ढंग से लगातार उठाई जा रही हैं. हमारे पास ऐसा कोई कारण नहीं है कि हम इन मांगों पर विचार ना करें. अगर कोरोना के नियमों का पालन किया जाता है. दुकानदार और उनके स्टाफ वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं तो दुकानें, होटल या रेस्टॉरेंट्स देर  शाम तो खोलने देने में कोई हर्ज नहीं है. अजित पवार ने कहा कि निर्णय साप्ताहिक कोविड रिव्यू मीटिंग में लिया जाएगा. सोमवार को होनेवाली मंत्रिमंडलीय बैठक में इस बारे में चर्चा की जाएगी. इसके बाद मुख्यमंत्री से चर्चा कर के निर्णय ले लिया जाएगा.

अजित पवार ने पुणे में आयोजित पत्रकार परिषद में और बाद में भी पत्रकारों से बातचीत में बताया कि कोविड रिव्यू मीटिंग में पहले भी इस बात को लेकर आम सहमति बन गई थी कि दुकानें खोलने की समय सीमा शाम 4 बजे से बढ़ा कर शाम 7 बजे तक की जाए. उन्होंने कहा कि  कैबिनेट मीटिंग के साथ-साथ वे इस बारे में एक अहम मीटिंग मंत्रालय में भी करने वाले हैं. इस संबंध में वे सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी बात करने वाले हैं. उन्होने कहा कि सोमवार को निश्चित रूप से हम कोई सकारात्मक निर्णय लेने जा रहे हैं.



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay