केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के लेटर बम से हड़कंप, CM उद्धव ठाकरे ने दिया कार्रवाई का आदेश

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के लेटर बम से हड़कंप, CM उद्धव ठाकरे ने दिया कार्रवाई का आदेश

मुंबई : राष्ट्रीय राजमार्ग के कामों में शिवसेना के नेताओं की तरफ से रोड़ा डालने  को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को नाराजगी व्यक्त करते हुए पत्र लिखा है। गडकरी के लेटर बम से राजनीतिक हलके में हड़कंप मच गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्रालय को इस संदर्भ में जांच और तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता और सांसद अरविंद सावंत ने  गडकरी के लेटर में शिवसेना का जिक्र किये जाने की आलोचना की है।

मुख्यमंत्री ठाकरे को लिखे पत्र में नितिन गडकरी ने  तीन स्थानों पर राष्ट्रीय महामार्ग  के काम में रुकावटें डालने और तोड़-फोड़ किए जाने की शिकायत की है। उन्होंने पत्र पत्र में  लिखा है कि शिवसेना के कार्यकर्ता ठेकेदारों की मशीनों और सामानों को तोड़फोड़ और जलाकर अधिकारी, कर्मचारी और मजदूरों के अंदर दहशत पैदा कर रहे हैं। इस तरह वे हमेशा वहां जा कर काम बंद करवा देते हैं।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने  पत्र में चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो महाराष्ट्र में राष्ट्रीय महामार्ग के काम को मंजूरी देने से पहले हमारे मंत्रालय को गंभीरता से विचार करना पड़ेगा। उन्होंने  मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा है कि अगर काम को आगे बढ़ाना है तो आप को हस्तक्षेप  करना पड़ेगा।  उन्होंने कहा है कि रिसोड राष्ट्रीय राजमार्ग पर पनगंगा नदी पर एक ऊंचे पुल का काम रोक दिया गया है। पत्र में आरोप लगाया गया है कि कार्य पूरा करने में बाधा डालने वाले कार्यकर्ताओं की तरफ से धमकियां दी जा रही थीं। वाशिम जिले के गांव सेलू बाजार से गुजरने वाली सड़क पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने काम रोक दिया है। पत्र में लिखा है कि मशीनरी को आग के हवाले कर दिया गया।



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay