बांस के सहारे 10 मंजिल चढ़कर की चोरी, स्पाइडर-मैन चोर की दी जा रही संज्ञा

बांस के सहारे 10 मंजिल चढ़कर की चोरी, स्पाइडर-मैन चोर की दी जा रही संज्ञा

मुंबई : मुंबई में चोरी की वारदात का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक चोर दीवार के सहारे 10 मंजिल चढ़कर एक बिजनेसमैन के फ्लैट में टॉयलेट का कांच तोड़कर दाखिल हुआ। बड़ी ही आसानी के साथ चोर ने घर में चोरी की और कैश और गहने लेकर आराम से फ्रंट गेट से बाहर निकल गया। जिस घर में यह चोरी की वारदात हुई है वह एक बिजनेसमैन का घर है और परिवार फिलहाल फ्लैट में मौजूद नहीं था। अब इस चोर को स्पाइडर-मैन चोर की संज्ञा दी जा रही है। हालांकि इस चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच शुरू है। पुलिस ने उसके पास से सात लाख रुपए के गहने भी जब्त किए हैं।

चोरी की वारदात के बाद बिजनेसमैन ने वीपी रोड पुलिस स्टेशन में 5 अगस्त को शिकायत दर्ज करवाई। उसने बताया कि वह बिहार किसी काम के लिए गया हुआ था। जब वह वापस आया तो उसने देखा कि फ्लैट का सेफ्टी डोर खुला हुआ था। साथ ही अंदर गहने और कैश भी गायब थे। जिसकी कुल कीमत बारह लाख के आसपास थी। जिसके बाद डीसीपी राजीव जैन ने सीनियर इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम बनाई और इस केस का भंडाफोड़ किया।

इमारत में चल रहा था रेनोवेशन

पुलिस ने पाया कि इमारत में रिनोवेशन का काम चल रहा था और छठवें फ्लोर तक बांस के डंडे लगाए गए थे। हालांकि इमारत में सीसीटीवी काम नहीं कर रहा था। जिसके बाद पुलिस ने पुराने तरीके से मामले की पड़ताल का फैसला किया और उन्होंने बिजनेसमैन की फैमिली से डिटेल में पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि उन्होंने अपने फ्लैट के रिनोवेशन वर्क के लिए किसी व्यक्ति को ठेका दिया था। उस व्यक्ति को बिजनेसमैन की पत्नी ने दस हज़ार रुपए दिए थे। तब शायद उस व्यक्ति ने अलमारी में रखे नोटों के बंडल को देख लिया था और चोरी को अंजाम दिया होगा।



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay