मेयर किशोरी पेडनेकर की चेतावनी, मुंबई में आ गई है कोरोना की तीसरी लहर, कहा- हमें बेहद सावधान रहने की जरूरत

मेयर किशोरी पेडनेकर की चेतावनी, मुंबई में आ गई है कोरोना की तीसरी लहर, कहा- हमें बेहद सावधान रहने की जरूरत

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। इसकी जानकारी मेयर किशोरी पेडनेकर ने दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। गणेश उत्सव पर मैं कहीं भी नहीं जाने वाली हूं, क्योंकि मुंबई में तीसरी लहर आ नहीं रही है आ गई है। लोगों को इस दौरान काफी सावधान रहने की जरूरत है।  वहीं शहर में पाबंदियां लगाने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पाबंदियां लगाने का हक तो राज्य सरकार को है। जरूरी होगा तो मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे। लोगों से विनती है कि खुद को संभालें।

किशोरी पेडनेकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी गणपति बप्पा आने वाले हैं, इसलिए मैंने एक एलान किया है कि 'मेरा घर मेरा बप्पा'। मैं अपने बप्पा को छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगी। 'मेरा मंडल मेरा बप्पा', जो मंडल के लोग हैं, उनको भी मंडल में 10-10 कार्यकर्ताओं को शिफ्ट में काम देना चाहिए। इधर उधर घूमने और बिना मास्क के बैठने पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।  मंडल के लोग भी ज़िमेमदारी ले रहे हैं। मैं भी कहीं नहीं जाने वाली, क्योंकि तीसरी लहर आ रही है नहीं, आ गई है। नागपुर में एलान किया गया है। हर किसी को खुद का खयाल रखना चाहिए।

नागपुर में भी कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक

वहीं महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत बताया है कि नागपुर में भी कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। नागपुर जिले के गार्जियन मंत्री नितिन राउत ने कहा कि नागपुर में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है, जिसकी वजह से पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी हुई है। 13 पॉजिटिव पाए गए लोग ऐसे भी थे, जिसमें से 12 को वैक्सीन लग चुकी थी। बता दें कि नितिन राउत ने कोविड-19 की समीक्षा को लेकर संभागीय आयुक्त कार्यालय में बैठक की। आंकड़ों के मुताबिक नागपुर जिले में सख्त पाबंदियां लगाई जा सकती है। महाराष्ट्र के नागपुर के एक मेडिकल कॉलेज में  एमबीबीएस के प्रथम वर्ष के 11 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कॉलेज के डीन ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। वहीं 100 छात्रों को क्वारंटीन भी किया गया है।



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay