महाराष्ट्र में भारी बारिश, और वर्षा के आसार

महाराष्ट्र में भारी बारिश, और वर्षा के आसार

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र राज्य में कुछ तेज बारिश हुई है, जहां राज्यों के कुछ हिस्सों में तीन अंकों की बारिश भी दर्ज की गई है। जहां तक पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षा वितरण का संबंध है, महाराष्ट्र राज्य में विदर्भ क्षेत्र के साथ-साथ दक्षिण कोंकण में भारी वर्षा के साथ पूरे राज्य में विभिन्न तीव्रता की बारिश हुई है, जिसमें मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में मध्यम से भारी वर्षा देखी गई है।

पिछले 24 घंटों में सोमवार सुबह 8.30 बजे से हरनाई में 368 मिमी, अमरावती में 138 मिमी, रत्नागिरी में 89 मिमी, नांदेड़ में 66 मिमी, चंद्रपुर में 66 मिमी, वाशिम में 64 मिमी, बुलदाना में 58 मिमी, अकोला में 59 मिमी परभणी 50 मिमी, और कोलाबा 29 मिमी बारिश हुई।

इन बारिशों को अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो वर्तमान में विदर्भा और आसपास के क्षेत्रों के साथ खत्म हो गया है। सिस्टम के पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की उम्मीद है, यही वजह है कि अगले 24 घंटों में उत्तर कोंकण क्षेत्र के साथ मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भारी बारिश होगी।

जैसे-जैसे सिस्टम शिफ्ट होगा, हम उम्मीद कर सकते हैं कि विदर्भा में भारी बारिश कम हो जाएगी, लेकिन इस क्षेत्र में भी कुछ बारिश की गतिविधि जारी रहेगी। मुंबई और आसपास के इलाकों में आज और कल के बीच बहुत भारी बारिश होने की संभावना है|


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay