नाव पलटने से बड़ा हादसा, ११ लोगों की मौत की आशंका

नाव पलटने से बड़ा हादसा, ११ लोगों की मौत की आशंका

मुंबई, महाराष्ट्र के वर्धा जिले से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही है। यहां वर्धा नदी में एक नाव  पलटने से बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में ११ लोगों के डूबने की आशंका है।  बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार बारिश होने की वजह से नदियां उफान पर हैं।  वर्धा नदी भी अपने उफान पर है।  नदी के एक किनारे से दूसरी तरफ जाते समय नौका पलट गई। हालांकि नाव कैसे डूबी है इसका सटीक पता नहीं चल पाया है।
घटना बेनोदा थाना क्षेत्र के वरुद तालुका के झुंज गांव के पास हुई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नाव पर ज्यादा लोग सवार थे। नाव में ३० लोग सवार थे जो कि क्षमता से ज्यादा थी।  नदी के तेज उफान और ज्यादा लोगों के सवार होने की वजह से नाव पलट गई। नाव को डूबते देख स्थानीय लोग वहां पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। ग्रामीणों ने कुछ लोगों को बाहर निकाल लिया। वहीं अभी तक तीन शव को निकाला गया है।  जबकि ८ लोग अभी भी गायब हैं। बचाव दल पहुंचकर ८ लोगों की तलाश कर रही है।
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एक परिवार के कुछ सदस्य दशक्रिया अनुष्ठान के लिए सुबह करीब १० बजे गडेगांव आए थे। जब वे लौट रहे थे तभी नाव पलट गई।  वहीं इलाके में हड़कंप का माहौल है।




लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay