मुंबई के शिवाजी पार्क में दिवाली की लाइटिंग में लिखकर आया 'ईद-ए मिलाद', BJP बोली- क्‍या हम पाकिस्‍तान में रह रहे

मुंबई के शिवाजी पार्क में दिवाली की लाइटिंग में लिखकर आया 'ईद-ए मिलाद', BJP बोली- क्‍या हम पाकिस्‍तान में रह रहे

मुंबई : मुंबई के शिवाजी पार्क में दिवाली को लेकर सजावट की गई है. इसमें रंगबिरंगी लाइटें लगाई गई हैं. इनके बीच एक बड़ी से स्‍क्रीन लगी है. इसमें कोई संदेश चलाया जा सकता है. लेकिन जानकारी के अनुसार इसमें दिवाली की शुभकामनाओं की जगह ईद-ए मिलाद की मुबारकबाद वाला संदेश चल गया. इसके बाद बीजेपी ने राज्‍य सरकार पर निशाना साधा है तो महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की ओर से सफाई दी जा रही है. दिवाली के समय 8 साल से मुंबई के शिवाजी पार्क में राज ठाकरे की पार्टी मनसे लाइटिंग व्‍यवस्‍था करवाती आ रही है. मनसे के कार्यकर्ता यशवंत किलेधर ने बताया है कि हो सकता है लाइट की टेस्टिंग के समय ईद-ए मिलाद लिख कर आ गया हो. क्योंक‍ि सिस्टम में पुरानी चीजें लोड रहती हैं.
सोशल मीडिया पर सामने आया यह वीडियो रविवार का बताया जा रहा है. दावा किया गया है कि किसी ने इसे टेस्टिंग के दौरान रिकॉर्ड किया होगा. किलेधर का कहना है कि हमने इस लाइटिंग का उद्घाटन सोमवार को देर शाम किया है. इसमें मनसे की कोई गलती नहीं है. अगर हमारे मिलने को बाद यह सब होता तो बात अलग होती. हमें लाइट से पहले यह सब हुआ है. यह एक तकनीकी खामी है. लेकिन इसमें मनसे की गलती नहीं है.
इस पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे और बीजेपी विधायक नितेश राणे ने निशाना साधा है. उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘अब क्‍या बचा. शिवाजी पार्क की सजावट में हैप्‍पी दिवाली की जगह ईद ए मिलाद लिखकर आ रहा है. तो अब महाराष्‍ट्र में हिंदुओं की कोई गिनती नहीं हैं. इस एमवीए सरकार को हमारे त्‍योहारों से कोई लेना देना नहीं है. क्‍या हम पाकिस्‍तान में रह रहे हैं.’


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay