भिवंडी के एक स्कूल में घुसा सांप, छात्रों और अध्यापकों के बीच मचा हड़कंप

भिवंडी के एक स्कूल में घुसा सांप, छात्रों और अध्यापकों के बीच मचा हड़कंप

मुंबई : किसी सुनसान जगह पर भी अगर कोई सांप दिखता है, तो अच्छे-अच्छे लोगों की हालत खराब हो जाती है, लेकिन सोचिए अगर यही सांप किसी भीड़-भाड़ वाली जगह के अंदर घुस जाए, तो फिर वहां मौजूद लोगों का क्या हाल होगा. अगर यह भीड़-भाड़ वाली जगह कोई स्कूल हो जहां सैकड़ों छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे हों, अध्यापक पढ़ा रहे हों, ऐसे में स्कूल के अंदर कोई सांप घुस जाए तो सोचिए वहां कितना दहशत भरा माहौल होगा.
ऐसी ही एक घटना मुंबई के पास भिवंडी के लोनाड तालुका में देखने को मिली. यहां पंचकोशी हाईस्कूल में उस वक्त भगदड़ मच गई, जब सूचना मिली कि स्कूल के अंदर एक सांप घुस आया है. जैसे ही यह खबर पूरे स्कूल में छात्रों और अध्यापकों के बीच पहुंची, तो पूरे स्कूल में भगदड़ मच गई. छात्र-छात्राएं स्कूल से बाहर ग्राउंड की तरफ भागने लगे. एक सांप ने पूरे स्कूल को खाली करा दिया. ऐसे में कुछ अध्यापकों ने हिम्मत दिखाई और सर्प मित्र को बुलाया गया. सर्प मित्र की मदद से इस सांप को पकड़ा गया और धामिन प्रजाति के इस सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया.
दरअसल, ग्रामीण इलाकों में पहले से ही कुछ स्कूलों को खोल दिया गया है. काफी दिनों तक स्कूलों के बंद रहने की वजह से शायद वहां की साफ-सफाई पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया हो और कीड़े मकोड़ों ने भी इन स्कूलों में अपनी जगह बना ली हो. ऐसे में जब एक सांप स्कूल में नजर आया, तो पूरे स्कूल के अंदर छात्रों और शिक्षकों के बीच भगदड़ मच गई और छात्र-छात्राओं में डर देखने को मिला.



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay