महाराष्ट्र : कानून के बड़े जानकार हैं असदुद्दीन ओवैसी, लेकिन महाराष्ट्र के सोलापुर आते ही 200 रुपए का कट गया चालान

महाराष्ट्र : कानून के बड़े जानकार हैं असदुद्दीन ओवैसी, लेकिन महाराष्ट्र के सोलापुर आते ही 200 रुपए का कट गया चालान

महाराष्ट्र : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी आगामी महापालिका चुनावों को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों का दौरा कर रहे हैं. मंगलवार (23 नवंबर) को ओवैसी सोलापुर में अपनी पार्टी का प्रचार करने पहुंचे. वैसे तो वे कानून के बड़े जानकार हैं. लेकिन इस दौरान उनसे एक बड़ी गलती हो गई. वे बिना नंबर प्लेट वाली गाड़ी से यात्रा कर रहे थे. पुलिस ने इस गलती की सज़ा के तौर पर 200 रुपए का चालान काट दिया.
असदुद्दीन ओवैसी का एक वीडियो सामने आया है. वे इस वीडियो में बिना नंबर प्लेट वाली एक गाड़ी में दिखाई दे रहे हैं. ओवैसी गाड़ी से उतरते हुए दिखाई दे रहे हैं. एक अच्छी बात यह है कि नंबर प्लेट के मामले में भले ही उन्होंने कानून तोड़ा. लेकिन कोरोना के नियमों को नहीं छोड़ा. मास्क लगाना वे नहीं भूले. गाड़ी से उतरने से पहले वे वीडियो में अपने चेहरे पर मास्क लगाए दिखाई दे रहे हैं.
महाराष्ट्र में अगले साल की शुरुआत में महापालिकाओं के चुनाव होने वाले हैं. एमआईएम ने सभी सीटों पर लड़ने का मन बनाया है. इसी सिलसिले में ओवैसी राज्य के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने औरंगाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रैंस आयोजित की थी. इसके बाद मंगलवार (23 नवंबर) को वे सोलापुर पहुंचे और गलती कर बैठे. बिना नंबर प्लेट वाली गाड़ी में शान से चल रहे थे कि चालान कट गया.
इस बीच कोरोना की वजह से ओवैसी को मुंबई में रैली करने की इजाजत नहीं मिली है. ओवैसी 27 नवंबर को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में एक सभा को संबोधित करने वाले थे. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से प्रशासन ने उन्हें सभा करने की अनुमति नहीं दी. इसलिए उन्हें 27 नवंबर का यह कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है. ओवैसी ने मंगलवार को अपनी सभा में शिवसेना पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा सत्ता के लिए शिवसेना किसी से भी सांठगांठ कर सकती है. महाराष्ट्र में कांग्रेस को सत्ता में लाने की जिम्मेदार शिवसेना ही है.


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay