१०.९० करोड़ के पार टीकाकरण

१०.९० करोड़ के पार टीकाकरण

मुंबई, राज्य में टीकाकरण अभियान की गति बढ़ते जा रही है। बीते २४ घंटे में महाराष्ट्र में १०,३६१ सत्रों में ७,५६,९५५ टीकाकरण किया गया है। वहीं राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक महाराष्ट्र में १०,८४,७०,६७७ लोगों को टीका लगाया गया है।
स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार १८ से ४४ वर्ष की आयु के ३,९८,०८,२०० लोगों को टीके की पहली और १,६०,७५,१९२ को दूसरी खुराक लग गई है। बता दें कि इस आयु वर्ग को टीका लगाने की शुरुआत एक मई से हुई है।
आंकड़ों के मुताबिक अब तक १२,९४,२०८ स्वास्थ्यकर्मियों को टीके की पहली और ११,३६,६३० को दूसरी खुराक मिल चुकी है। इसी तरह २१,४७,४१९ प्रâंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की पहली और १८,८७,३०६ को दूसरी डोज मिल गई है। बताया गया है कि कुल ८४,६५,५६३ स्वास्थ्यकर्मियों और प्रâंटलाइन वर्करों को टीका लग चुका है।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले २४ घंटों में ९६० नए कोविड-१९ संक्रमण के नए मामले मिले, जबकि ४१ मरीजों की मौतें दर्ज की गर्इं। इसके साथ ही पिछले २४ घंटों में १,०४३ मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिल गई है। हालांकि राज्य में लगातार तीसरे दिन १०,००० से नीचे यानी ९,३६६ सक्रिय मामले रहे। वहीं राज्य में अब तक ६६,३२,२५७ कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि १,४०,८०६ मरीजों की मौतें हुई हैं। वहीं अब तक ६४,७८,४२२ मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay