अपहरण : प्रेम-विवाह के विरोध पर रची साजिश

अपहरण : प्रेम-विवाह के विरोध पर रची साजिश

मुंबई, प्रेम-विवाह का विरोध करने पर मामा को ‘सबक’ सिखाने के लिए उसके ६ वर्षीय बेटे का अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में खांदेश्वर पुलिस ने महज ४ घंटे में आरोपी भतीजी सहित मंगेतर को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक देवीदास सोनावणे के अनुसार मामा के ६ वर्षीय बेटे का अपहरण करने के आरोप में १९ वर्षीय भतीजी सहित २१ वर्षीय मंगेतर को गिरफ्तार किया है।
पूछताछ में उन्होंने बताया कि मामा को सबक सिखाने के लिए उनके बेटे के अपहरण का बहाना बनाया।
बता दें कि एपीआई प्रवीण पांडेय ने बताया कि विचुंभे गांव में रहनवाले विनय गामा सिंह ने मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई कि उनकी पत्नी पिंकी सिंह के मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति ने धमकी देते हुए ६ वर्षीय बेटे और १९ वर्षीय भतीजी को उनके कब्जे से छोड़ने के लिए १० लाख रुपए देने होंगे। नहीं देने पर उन दोनों को मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर मार देंगे।
मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त विपिन कुमार सिंह, संयुक्त पुलिस आयुक्त डॉ. जय जाधव, पुलिस उपायुक्त (अपराध) सुरेश मेंगड़े, पुलिस उपायुक्त शिवराज पाटील व सहायक पुलिस आयुक्त भागवत सोनवणे के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक देवीदास सोनवणे, पुलिस निरीक्षक (अपराध) डी.डी. ढकने के निर्देशानुसार एपीआई प्रवीण पांडेय, पीएसआई नीलेश पोल, किरण वाघ, क्राइम ब्रांच यूनिट-२ के पीएसआई वेभय रोंगे, प्रवीण पाटील की टीम तैयार कर जांच के लिए रवाना किया गया।
पुलिस ने मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर फोन करनेवाले आरोपी मंगेतर को खार-पश्चिम स्थित हनुमान नगर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी विनय और लड़की ने बताया कि छह महीने पहले परिवार के खिलाफ जाकर शादी किए थे। शादी के बाद भी घरवालों और उसके मामा-मामी का काफी विरोध था। इसलिए मामा-मामी को सबक सिखाने के लिए अपहरण कर फिरौती का पैसा और भतीजे को लेकर उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर भागनेवाले थे लेकिन पुलिस की सतर्कता और गहन जांच के कारण उनकी साजिश का खुलासा हो गया।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay