अलग-अलग दुर्घटनाओं में पांच की मौत

अलग-अलग दुर्घटनाओं में पांच की मौत

मुंबई : वाहन चालकों की लापरवाही के कारण हाइवे पर हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। कभी तेज रफ्तार तो कभी शराब पीकर वाहन चलाने जैसी विभिन्न वजहें हाइवे पर लोगों की मौत का कारण बन रही हैं। मुंबई-पुणे तथा मुंबई-नासिक हाइवे पर हुए ऐसे ही दो अलग-अलग हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई।
बता दें कि मुंबई- पुणे एक्सप्रेस-वे पर बोरघाट के पास रविवार को मध्यरात्रि के दौरान एक बस हादसे का शिकार हो गई। मुंबई की ओर जा रही निजी ट्रैवल की बस ने एक टैंकर मिलर को जोरदार टक्कर मार दी। अचानक हुए इस हादसे में नियंत्रण खो देने से दो अन्य वाहन भी बस से टकरा गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। तीनों मृतक मजदूर थे, जो कि बोरघाट में शुरू कांक्रीटीकरण के काम में जुटे थे। हादसे में घायल हुए बस के चालक सहित करीब १५ अन्य यात्रियों को कामोठे के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया।
इसी तरह ठाणे जिले में घटी एक अन्य घटना में शनिवार देर रात को टैंकर की चपेट में आने से एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई। दुर्घटना देर रात करीब एक बजे मुंबई-नासिक राजमार्ग पर साहापुर तालुका के चेरपोली गांव के पास हुई। साहापुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि हादसे का शिकार हुई महिला और पुरुष सड़क पर पैदल जा रहे थे तभी विपरीत दिशा से आ रहा टैंकर डिवाइडर से जा टकराया और उछल कर विपरीत लेन में आ गया, जिससे महिला और पुरुष टैंकर की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान २६ वर्षीय विक्रांत वारे और २९ वर्षीया पूजा हिरवे के रूप में हुई है। पुलिस ने बाद में टैंकर के चालक और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay