मुंबई में ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ एक्शन में NCB, 2 दिनों में 8 Raid, भारत से विदेशों में हो रही थी सप्लाई

मुंबई में ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ एक्शन में NCB, 2 दिनों में 8 Raid, भारत से विदेशों में हो रही थी सप्लाई

मुंबई : मुंबई में NCB ने पिछले दो दिनो में ड्रग्स से जुड़े 6 मामले दर्ज किए हैं, इसके साथ ही कुल 8 करवाई की हैं. NCB अधिकारियों ने बताया की ये सारे ड्रग्स कनसाइनमेंट अन्य देशों में भेजे जा रहे थे. मुंबई NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया की दो दिन से हमारी टीम मुंबई को ड्रग्स मुक्त करने के लिए काम कर रही है. इन दो दिनो में 2.296 किलोग्राम एमफेटामाइन, 3.906 किलोग्राम ओपियम और 2.525 किलोग्राम जोल्पीडेम टैबलेट बरामद की गई हैं. इस कार्रवाई  में एक अफ्रीकी नागरिक को हिरासत में लिया गया है.
वानखेड़े ने बताया की पहली कार्रवाई अंधेरी इलाके में की गई, जहां से 490 ग्राम एमफेटामाइन जब्त किया गया. ये ड्रग्स स्टेथोस्कोप में छुपाकर ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा था. दूसरी कार्रवाई भी अंधेरी इलाके में की गई, यहां से 3.906 किलोग्राम ओपियम जब्त किया गया, जिसे माइक्रोवेव में छुपाकर मालदीव भेजा जाने वाला था. तीसरी कार्रवाई में NCB ने अंधेरी से 2.525 किलोग्राम जोल्पीडेम टेबलेट जब्त की, जिसे खाने की सामग्री में छिपाकर USA भेजा जाने वाला था.
चौथे और पांचवें एक्शन में NCB ने कुल 941 ग्राम (495+446) एमफेटामाइन जब्त किया, जिसे साइकिल के हेलमेट और चूड़ी में छुपाकर ऑस्ट्रेलिया भेजा जाने वाला था. छठवीं और सातवीं कार्रवाई में NCB ने कुल 848 ग्राम (458+390) एमफेटामाइन जब्त किया गया, जिसे डोंगरी से दुबई UAE और न्यूजीलैंड भेजा जाने वाला था. आठवीं कार्रवाई में NCB ने 17 ग्राम एमफेटामाइन बरामद की, जो 1 TB हार्ड डिस्क के अंदर छिपाकर ले जाई जा रही थी. ये खेप अंधेरी से स्विटजरलैंड भेजी जाने वाली थी. वानखेड़े ने बताया की ये खेप कुरियर कंपनी की मदद से भेजी जा रही थी, वो भी फर्जी पते पर. हम कई लोगों से पूछताछ कर रहे हैं. नए साल के आगमन के दौरान, मुंबई में ड्रग्स की खेप रोकने के लिए हम प्रयास कर रहे हैं. हम अलर्ट मोड में हैं.


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay