महाराष्ट्र राज्य शिक्षा परिषद के आयुक्त तुकाराम सुपे के घर से 2 करोड़ की नकदी बरामद, देवेन्द्र फडणवीस ने की सीबीआई जांच की मांग

महाराष्ट्र राज्य शिक्षा परिषद के आयुक्त तुकाराम सुपे के घर से 2 करोड़ की नकदी बरामद, देवेन्द्र फडणवीस ने की सीबीआई जांच की मांग

मुंबई : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) घोटाले मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र राज्य शिक्षा परिषद के आयुक्त तुकाराम सुपे के घर से 2 करोड़ रुपए की नकदी के अलावा करीब डेढ़ किलो सोना जब्त किया गया है। सूत्रों के मुताबिक़ टीईटी परीक्षा घोटाले में उम्मीदवारों के नंबर बढ़वाने के लिए तुकाराम सुपे और शिक्षा विभाग के तकनीकी सलाहकार अभिषेक सावरीकर को 4 करोड़ 20 लाख रुपए की रिश्वत मिली थी। ऐसी रिपोर्ट थी कि इनमें से 1 करोड़ 70 लाख रुपए सुपे को मिले थे।
इससे पहले हुई पुलिस छापेमारी में सुपे के पास से 88 लाख 49 हजार रुपए नकद और काफी मात्रा में सोने के गहने बरामद किए गए थे। पुलिस ने सुपे की पत्नी, साले के अलावा बेटी और दामाद के पास से काफी कैश बरामद किया है। इस मामले में कई जगहों पर छापेमारी की गई है। पुणे पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने इस छापेमारी के बारे में जानकारी दी है।
महाराष्ट्र सरकार से मेरी मांग है कि स्वास्थ्य विभाग, म्हाडा और टीईटी घोटले की जांच सीबीआई को दे देनी चाहिए। सीबीआई जांच होने पर ही इन घोटालों में मंत्रालय से जुड़े तार खुलेंगे, अन्यथा वसूली का एक और मामला फिर से पुलिस फाइल में दब कर रह जाएगा। मुख्यमंत्री से मेरा निवेदन है कि अगर आप लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले असली गुनहगारों को पकड़ना चाहते हैं तो इस मामले को सीबीआई को सौंप दें। सारा सच सामने आ जाएगा।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay