महाराष्ट्र में ओमिक्रोन का कहर, दोबारा लॉकडाउन नहीं चाहते- अजीत पवार

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन का कहर, दोबारा लॉकडाउन नहीं चाहते- अजीत पवार

महाराष्ट्र : देश में कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ओमिक्रोन को लेकर गंभीर है. इस बीच, ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों पर सदन में बोलते हुए राज्य के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, "हमें चीजों को गंभीरता से लेने की जरुरत है. हम दोबोरा लॉकडाउन नहीं चाहते हैं. हम सदन में सभी से अनुरोध करते हैं कि कृपया मास्क पहनें. मैं विपक्ष के नेताओं से इस मुद्दे पर जिम्मेदारी से बोलने का आग्रह करता हूं."
बता दें कि देश में इस समय ओमिक्रोन के कुल 236 मामले हो चुके हैं. इनमें से 104 मरीज ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में रिकवरी रेट 98.40% है. वहीं, ओमिक्रोन  के सबसे ज्यादा 65 संक्रमित महाराष्ट्र  में हैं. इनमें से 35 मरीज ठीक हो चुके है. इसके अलावा राजधानी दिल्ली में 64 ओमिक्रोन मामले हैं, जिसमें से 23 केस ठीक चुके हैं.
देश में अब तक सबसे ज्यादा ओमिक्रोन के मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं. इसे देखते हुए सरकार ने 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी है. बीएमसी ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसमें बंद जगहों में केवल 50 प्रतिशत क्षमता तक और खुले स्थानों में केवल 25 प्रतिशत लोगों की इजाजत है. साथ ही पार्टी के आयोजकों को 200 से अधिक लोगों की सभा होने पर अधिकारियों से इजाजत लेने होगी. लोगों को हर समय कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. सार्वजनिक परिवहन में पूर्ण रूप से टीका लगवा चुके लोगों को यात्रा करने की इजाजत होगी. महाराष्ट्र आने वाले यात्रियों को पूर्ण रूप से टीका लगा होना चाहिए या उनके पास 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होनी चाहिए.


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay