मुंबई जाने वाले यात्रियों को वेटिंग टिकट से मिलेगी राहत

मुंबई जाने वाले यात्रियों को वेटिंग टिकट से मिलेगी राहत

लखनऊ, लखनऊ से नए साल पर मुंबई जाने के लिए लंबी वेटिंग लिस्ट से परेशान यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे इन यात्रियों को कंफर्म टिकट देने के लिए गोरखपुर से लखनऊ होकर बांद्रा की स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन कानपुर से कासगंज के रास्ते बांद्रा की ओर रवाना होगी।
नए साल पर मुंबई जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। पुष्पक एक्सप्रेस, लखनऊ एलटीटी एसी सुपरफास्ट सहित कई ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। ऐसे में रेलवे प्रशासन ने एक फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की व्यवस्था की है। ट्रेन नंबर 05301 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन पांच जनवरी को गोरखपुर से सुबह 08:30 बजे प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन खलीलाबाद से 09:10 बजे, बस्ती से 09:39 बजे, गोंडा से 11:05 बजे होते हुए लखनऊ के चारबाग स्टेशन से दोपहर 1:35 बजे रवाना होगी। ट्रेन कानपुर सेंट्रल, कन्नौज,फर्रूखाबाद , कासगंज, मथुरा जंक्शन, अछनेरा, भरतपुर,कोटा, रतलाम, वडोदरा , सूरत, वापी और बोरीवली होते हुए अगले दिन बांद्रा टर्मिनस शाम 4:25 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में जनरल क्लास की 13 और स्लीपर की नौ बोगियां होंगी।
रेलवे ने गोरखपुर बांद्रा स्पेशल के आरक्षण के लिए सेंटर फार रेलवे इंफारमेशन सिस्टम (क्रिस) काे नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस ट्रेन में स्लीपर क्लास का आरक्षण खुलते ही कुशीनगर एक्सप्रेस और गोरखपुर एलटीटी सुपरफास्ट की वेटिंग लिस्ट कम हो जाएगी। क्रिस गुरुवार तक इस ट्रेन का आरक्षण शुरू कर देगा। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह का कहना है कि मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों की वेटिंग लगातार बढ़ रही है। ऐसे में रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay