70 साल के बुजुर्ग को 10 साल जेल की सजा, नाबालिग से रेप का दोषी

70 साल के बुजुर्ग को 10 साल जेल की सजा, नाबालिग से रेप का दोषी

मुंबई, की एक विशेष अदालत ने एक 70 साल के व्यक्ति को 10 साल जेल की सजा सुनाई है. बुजुर्ग पर नशे की हालत में एक नाबालिग लड़की से बार-बार यौन शोषण करने का दोषी पाया गया है. इसी जुर्म में 70 साल के बुजुर्ग को 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. खबर के मुताबिक नाबालिग के गर्भवती होने के बाद इस घटना का खुलासा हुआ. एक साल भी कम समय तक चले मुकदमा में पीड़िता की गवाही और चिकित्सकीय साक्ष्य के आधार पर कोर्ट ने आरोपी को दुष्कर्म का दोषी पाया.
साल 2019 में तीन महीने की गर्भवती 17 साल की नाबालिग को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लड़की के अस्पताल में भर्ती होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था. बताया जा रहा है कि पीड़िता और उसकी मां ने शुरुआत में पुलिस को कुछ भी बताने से इनकार कर दिया था. पुलिस ने इस मामले में एक अज्ञात के खिलाफ पोस्को अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. पुलिस ने पीड़िता से बात करने के लिए एक काउंसलर को हायर किया था. जिसके बाद लड़की ने पूरी घटना पुलिस को बता दी.
पीड़िता के साथ दुष्कर्म का खुलासा होते ही साल 2020 में ट्रायल शुरू किया गया था. पीड़िता की गवाही के मुताबिक वह आरोपी की बुटीक पर काम कर रही थी. लड़की ने कोर्ट को बताया कि दोपहर के खाने के बाद वह सो गई थी. जब शाम को वह उठी तो वह काफी बेचैनी महसूस हुई. कुछ महीने बाद उसे जब उल्टी होने लगी तो वह अस्पताल पहुंची. मेडिकल जांच के बाद उसके गर्भवती होने का खुलासा हुआ.
अस्पताल ने पीड़िता के अबॉर्शन के बाद उसके डीएनए को संरक्षित रखा था. यह डीएनए आरोपी से मेल खाने के बाद कोर्ट ने उसे दुष्कर्म का दोषी पाया. वहीं आरोपी ने कोर्ट से पीड़िता की उम्र का जिक्र करते हुए कहा उसने लड़की की सहमति से संबंध बनाया था. वहीं कोर्ट ने कहा कि दोनों की उम्र के अंतर से पता चलता है कि आरोपी ने नाबालिग का फायदा उठाया था.



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay