डोंबिवली में एक अजीब मामला सामने आया, फैशन डिजाइनर बना चोर, OLX के जरिए करता था ठगी

डोंबिवली में एक अजीब मामला सामने आया, फैशन डिजाइनर बना चोर, OLX के जरिए करता था ठगी

कल्याण : डोंबिवली में एक अजीब मामला सामने आया हैं, लॉकडाउन के चलते एक फैशन डिजाइनर बाइक चोर बन गया, हालांकि बाइक चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि फैशन डिजाइनर युसूफ खान ने फर्जी वर्क पेपर के आधार पर चोरी की चार बाइक OLX के जरिए बेचीं जिसमें आरटीओ को भी चुना लगाया गया है। मानपाड़ा पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया हैं इसके अलावा अन्य दो मामलों में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर कुल 17 बाइक और एक ऑटो रिक्शा सहित 7 लाख 30 हजार का माल जब्त किया हैं। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
इसके अलावा  डोंबिवली में बाइक चोरी का मामला बढ़ता ही जा रहा है। इसलिए पुलिस उपायुक्त सचिन गुंजाल, सहायक पुलिस आयुक्त जे. डी.  मोरे ने चोरों की तलाश के लिए विशेष दस्ते बनाए। मानपाड़ा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शेखर बागड़े के मार्गदर्शन में पुलिस की टीम बाइक चोरी की जांच कर रही थी। इसी दौरान एक चोरी की बाइक का चालान काट कर उसका मैसेज उस व्यक्ति को भेज दिया गया जिसकी बाइक चोरी हो गई थी। चालान की सुचना उस व्यक्ति ने मानपाड़ा पुलिस को दी तो मानपाड़ा पुलिस अधिकारी सुनील तारमले ने मामले की जांच शुरू कर दी है।  इस बाइक का इस्तेमाल पुणे के एक शख्स ने किया था, पुलिस टीम युवक के पास गई तो उसने बताया कि उसने जरूरी दस्तावेज तैयार कर बाइक खरीदी है,  यह ट्रांजैक्शन OLX के जरिए होता है।
पुलिस को  पता चला कि समीर शेख नाम के शख्स ने इसी शख्स को बाइक बेची थी।  पुलिस की जांच में पता चला कि समीर शेख नाम का शख्स मौजूद नहीं था,  युसूफ खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यूसुफ खान पलावा शहर डोंबिवली के रहने वाला हैं। वह एक फैशन डिजाइनर था साथ ही वह बेरोजगार था। लॉकडाउन में उसके पास कोई नौकरी नहीं थी। उन्होंने चोरी करने का फैसला किया, और  उसने चार बाइक चुरा ली,  चारों बाइकों के फर्जी दस्तावेज पेश कर ओएलएक्स के जरिए चारों बाइकें बेची गईं। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि युसूफ खान ने न सिर्फ बाइक खरीदने वालों को बल्कि कल्याण आरटीओ को भी चुना लगाया है।  युसुफ खान को मनपाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मानपाड़ा पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि युसूफ ने और कितनी बाइकें चुराई होगी।
सहायक पुलिस आयुक्त जे.डी. मोरे ने  पत्रकारों को बताया कि इसके अलावा डोंबिवली में मनपाड़ा पुलिस ने और दो चोरी के मामले का खुलासा करते हुए शाहरुख शेख समेत दो चोरों को गिरफ्तार कर कुल 17  मोटरसाइकिलें और एक ऑटो रिक्शा जब्त की हैं। शाहरुख गैरेज चला रहा था,  पता चला है कि उसने सारी बाइक ठाणे शहर से चुराई थी। मानपाड़ा पुलिस ने सिद्धेश पंधारे नाम के एक रिक्शा चालक को भी गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक रिक्शा जब्त किया गया है। गिरफ्ताए तीनों आरोपियों से पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay