शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, गोवा में नहीं बनेगी भाजपा की सरकार- नेता संजय राउत

शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, गोवा में नहीं बनेगी भाजपा की सरकार- नेता संजय राउत

मुंबई : शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत  ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश और पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेताओं की रैलियों में भीड़ नहीं जुटने की वजह से भारतीय चुनाव आयोग ने 31 जनवरी तक पांच राज्यों में प्रचार रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगाया है। उन्होंने कहा कि इसके पहले पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सभा में भीड़ नहीं हुई थी। इसलिए, चुनाव आयोग ने भाजपा की सुविधा के लिए निर्णय लिया होगा।   
पत्रकारों से बातचीत के दौरान राउत ने एक बार फिर दावा किया है कि गोवा में बीजेपी को किसी भी हालत  में बहुमत नहीं मिलेगी। गोवा में आरएसएस से जुड़े दो नेताओं मनोहर पर्रिकर और लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बीजेपी को विस्तार देने में अहम भूमिका निभाई थी। अब मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल और लक्ष्मीकांत पारसेकर ने पार्टी छोड़ दी है। ऐसे में मैं लिख कर दे सकता हूं  कि गोवा में बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगी। राउत ने यह भी बताया कि गोवा विधानसभा चुनाव में शिवसेना 12 सीटों और एनसीपी 7 से 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
समय पास करने के लिए भ्रष्टाचार का आरोप
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं। यह सरकार तीन साल और चलेगी। इसलिए बीजेपी नेताओं के पास समय बिताने का कोई साधन नहीं है। इसलिए वे महानगरपालिका और सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। वह अब इस खेल में राजभवन को भी जोड़ लिया गया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष के पास बड़ा संख्या बल है। इस संख्याबल का उपयोग करके वे लोकतंत्र के लिए रचनात्मक स्वरूप में कर सकते हैं। लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं।
औरंगाबाद में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने का एमआईएम  की तरफ से विरोध किये जाने के सवाल पर राउत ने कहा कि महाराणा प्रताप की तलवार मुगलों से लड़ी, उन्होंने हिंदुओं की रक्षा की। इसलिए यदि कोई उनकी प्रतिमा लगाने का विरोध कर रहा है तो वह ध्यान रखें कि महाराणा प्रताप और शिवाजी महाराज की तलवार हमारे हाथ में है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay