मुंबई : धारावी इलाके में स्टूडेंट्स पर पुलिस का लाठीचार्ज, ऑफलाइन एग्जाम का विरोध कर रहे थे छात्र

मुंबई : धारावी इलाके में स्टूडेंट्स पर पुलिस का लाठीचार्ज, ऑफलाइन एग्जाम का विरोध कर रहे थे छात्र

मुंबई: मायानगरी मुंबई के धारावी इलाके के पास छात्रों ने बड़ा विरोध प्रदर्शन किया है। दरअसल 10वीं और 12वीं के छात्र एग्जाम को ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान हजारों छात्रों ने इलाके के रास्ते को तकरीबन घंटे भर तक रोके रखा। इसकी वजह से पूरे धारावी इलाके में भयानक जाम है। छात्रों के हुजूम को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया है।
वर्षा गायकवाड के घर पर प्रदर्शन
महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के मुंबई स्थित घर पर भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया छात्रों ने शिक्षा मंत्री के धारावी वाले घर पर भी विरोध प्रदर्शन और आंदोलन किया है। दरअसल कुछ दिन पहले महाराष्ट्र शिक्षा विभाग ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को ऑफलाइन कराने का फैसला लिया था सरकार के इस फैसले के विरोध में छात्रों ने यह प्रदर्शन किया है।
बीजेपी ने किया विरोध
इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक और विधान परिषद में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर ने ठाकरे सरकार को घेरते हुए कहा है कि छात्रों पर लाठीचार्ज सही नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्रों की सभी मांगें जायज हैं। दरेकर ने कहा कि जिस जगह पर लाठीचार्ज हुआ है वहां से महज कुछ फासले की दूरी पर मुख्यमंत्री का घर है। ऐसे में सीएम उद्धव ठाकरे को खुद इसमें दखल देना चाहिए ताकि छात्रों को राहत मिल सके।
छात्रों का राज्यव्यापी आंदोलन
आंदोलनकारी छात्रों ने पूरे राज्य में ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। मुंबई, पुणे, औरंगाबाद, नागपुर में दसवीं और बारहवीं के छात्रों ने सड़क पर उतर कर हंगामा किया है। नागपुर में छात्रों की तरफ से बस पर पथराव भी किया गया। कहा जा रहा है कि बिग बॉस फेम हिंदुस्तानी भाऊ के भड़काने पर छात्र सड़क पर उतरकर आंदोलन कर रहे हैं और यह आंदोलन धीरे-धीरे हिंसक भी होता जा रहा है।
हिंदुस्तानी भाऊ ने भड़काया!
हिंदुस्तानी भाऊ में सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा था कि शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड के धारावी स्थित घर पर जाकर दोपहर 12 से शाम 4 के बीच आंदोलन करें। ताकि छात्रों की मांग सरकार तक पहुंच सके।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay