बीएमसी ने बजट में PEVCS को दी मंज़ूरी, मुंबई में इलेक्ट्रिक कार-बाइकों को लेकर बड़ा फैसला...

बीएमसी ने बजट में PEVCS को दी मंज़ूरी, मुंबई में इलेक्ट्रिक कार-बाइकों को लेकर बड़ा फैसला...

मुंबई : बीएमसी देश की सबसे अमीर नगरपालिका है। यही कारण है कि बीएमसी की बजट पर सभी की नजरें होती है। इसी कड़ी में बीएमसी ने आज यानी की गुरुवार को बजट पेश किया। इस बजट में BMC ने निजी और सरकारी कंपनियों को BMC के सार्वजनिक पार्किंग स्थानों में सार्वजनिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन (PEVCS) स्थापित करने की अनुमति देने का निर्णय लिया है। ऐसे 12 स्थानों पर पीईवीसीएस स्थापित करने के लिए एलओआई जारी किया गया है।

बता दें कि पिछले साल महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने दादर में कोहिनूर बिल्डिंग की पार्किंग में ईवी चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया था। जिसके बाद उन्होंने कहा था कि यह कदम इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने और पर्यावरण की रक्षा करने के लिए उठाया गया है। इसके साथ ही  इलेक्ट्रिक वाहन को अनुकूल बनाने की दिशा में बेहतर कदम बताया था।

गौरतलब हो कि बीएमसी ने इससे पहले वित्त वर्ष 2021-20 में बीएमसी ने 33 हजार करोड़ का बजट पेश किया था। जबकि बीएमसी ने बीते वित्त वर्ष 2021-22 में  कुल 39 हजार करोड़ का बजट पेश किया था। वहीं, इस साल वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 45,949 करोड़ रुपये के अपने बजट का ऐलान किया है, जो  पिछले साल की तुलना में 17 फीसदी ज्यादा है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay