पकड़ा गया वाहन चोर गिरोह, 12 अपराधों का भंडाफोड़

पकड़ा गया वाहन चोर गिरोह, 12 अपराधों का भंडाफोड़

नवी मुंबई : वाहनों की चोरी करने वाले एक गिरोह के 3 लोगों को नवी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की यूनिट-1 द्वारा गिरफ्तार किया है। इस गिरोह ने वाहन चोरी करने की 12 घटनाओं को अंजाम देने का अपराध कबूल किया है। पुलिस ने इसके पास से पुलिस ने 9 कार बरामद किया है। जिसकी कीमत 54 लाख रुपए बताई गई है। इन आरोपियों को कोर्ट ने पुलिस की हिरासत में रखने का आदेश दिया है।
नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय से मिली जानकारी के अनुसार उक्त मामले में उस्मान सैयद, शहानवाज शेख और अब्दुल सलाम शेख को गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों आरोपियों ने नवी मुंबई के पनवेल, कामोठे, खारघर, रबाले, कोपरखैरणे और मुंबई के कुछ इलाके से 12 कार की चोरी की थी, जिसमें से 9 कार यह लोग तमिलनाडु राज्य में ले गए थे, जिसे बरामद किया गया है। पुलिस कमिश्नर विपिन कुमार सिंह और अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त सुरेश मेंगडे के मार्गदर्शन में नवी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की यूनिट -1 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील शिंदे, पुलिस नायक शशिकांत जगदाले, नीलेश किंद्रे के दस्ते ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर इन आरोपियों का सुराग लगाने में सफलता पाई।
2 स्क्वॉड का किया गया था गठन
उक्त आरोपियों को पकड़ने के लिए नवी मुंबई पुलिस द्वारा 2 स्क्वॉड का गठन किया गया था। पुलिस के हाथ लगे यह आरोपी चोरी की कार का असली आरटीओ नंबर, इंजन नंबर और चेसिस नंबर को नष्ट कर के कार की असली पहचान को मिटा दिया करते थे। आरोपी अब्दुल सलाम शेख और वांछित आरोपी रहीम खान कार के बारे सुगार लगाया करते थे। यह लोगो कार की डुप्लीकेट चाबी बनाकर कार चुराया करते थे और कार का नंबर प्लेट बदल देता थे। वहीं आरोपी उस्मान सैयद और शाहनवाज शेख चोरी की कार को तमिलनाडु ले जाकर एक दलाल के माध्यम से बेचा करते थे।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay