...दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में भी समाज को भड़काने का हो रहा काम- एनसीपी चीफ शरद पवार

...दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में भी समाज को भड़काने का हो रहा काम- एनसीपी चीफ शरद पवार

देश के कई हिस्सों से बीते दिनों सामने आई सांप्रदायिक हिंसा से जुड़ी घटनाओं का जिक्र करते हुए एनसीपी चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने बुधवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. एनसीपी चीफ शरद पवार ने दिल्ली में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि देश की राजधानी में हालात ठीक नही हैं और वहां दंगे का माहौल है. उन्होंने कहा कि अब ऐसी ही स्थिति महाराष्ट्र में भी बनाई जा रही है. पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि दिल्ली में माहौल खराब करने की कोशिश की गई, क्योंकि दिल्ली में केजरीवाल का शासन है. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखना केंद्र की जिम्मेदारी है. अगर, महाराष्ट्र में ऐसा प्रयास किया गया, तो हिंदू-मुसलमान एक साथ आएंगे और किसी को ऐसा नहीं करने देंगे.

शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में भी लगातार लोगों और समाज को भड़काने का काम किया जा रहा है. पुलिस पर आरोप लगाए जा रहे हैं. साथ ही माहौल बिगाड़ने का काम किया जा रहा है. दिल्ली का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश की राजधानी के बाद मुंबई में भी एक तरह का गलत माहौल तैयार करने की कोशिश हो रही है. बता दें कि महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर विवाद चल रहा है. इसी मामले को लेकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि उन्होंने ऐलान किया था कि वो अपने समर्थकों के साथ उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगीं. शरद पवार ने इशारों-इशारों में इसी बात का जिक्र किया.

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि दिल्ली में घर तोड़ने का काम हुआ है. देश का माहौल खराब करने का काम शुरू है, लेकिन सभी हिंदू-मुस्लिम समाज को भाईचारा कायम रखने के लिए प्रयास करना चाहिए. अगर किसी को सभा करनी है तो सरकार उसे इजाजत देगी. लेकिन, लोगों को बुलाकर भाईचारा बिगाड़ने वाले भाषण देना ठीक नहीं है. इस तरह का काम कुछ सियासी पार्टी कर रही हैं.


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay

Most Popular News of this Week