महाराष्ट्र में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का सनसनीखेज खुलासा, किरीट सोमैया ने ईडी की शह पर लिए चंदे

महाराष्ट्र में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का सनसनीखेज खुलासा, किरीट सोमैया ने ईडी की शह पर लिए चंदे

मुंबई : महाराष्ट्र में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत और बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया के बीच शह और मात का खेल जारी है। एक ओर जहां किरीट सोमैया के परिवार ने एमपी संजय राउत के खिलाफ टॉयलेट घोटाले को लेकर मानहानि का केस दायर किया है। वहीं, राउत का आरोप है कि किरीट सोमैया ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की शह पर कई कंपनियों से चंदे की वसूली की है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि साल 2013-14 में सोमैया ने एक कंपनी के खिलाफ आरोप लगाए थे। इसके बाद 2016 में इस कंपनी के चीफ के खिलाफ ईडी ने जांच की है। वहीं 2018-19 में इसी कम्पनी से सोमैया के एनजीओ युवक प्रतिष्ठान को एक बड़ी धनराशि चंदे के रूप में मिली।  सांसद संजय राउत ने कहा है कि इस पूरे घटनाक्रम के क्रोनोलॉजी को समझने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से करोड़ों रुपयों के चंदे लिए गए है, उसका हिसाब सोमैया को देना ही होगा। राउत ने कहा कि उन्होंने इस पूरे मामले की चैरिटी कमिश्नर और जांच एजेंसियों से शिकायत की है।

इससे पहले राउत ने सोमैया पर आईएनएस विक्रांत जहाज को बचाने के नाम पर लिए गए चंदे में भी घोटाला करने का आरोप लगाया है। उधर, अबकी बार भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया की पत्नी डॉ. मेधा किरीट सोमैया ने शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत मुंबई के मुलुंड पूर्व पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है। मेधा ने अपनी शिकायत में कहा है कि संजय राउत ने मीडिया में उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण और अनुचित बयान दिया है। मेधा ने अपनी शिकायत में यह भी कहा कि राउत ने न केवल उनके चरित्र का हनन किया है, बल्कि उन्हें डराया और धमकाया भी है। मेधा ने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक से संजय राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 503, 506 और 509 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया है।

इससे पहले डॉ. मेधा किरीट सोमैया ने संजय राउत को मानहानि का नोटिस भेजा था। उन्होंने अपने नोटिस में कहा था कि अगर शिवसेना सांसद 48 घंटे के अंदर माफी नहीं मांगते हैं तो वह उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी। दरअसल कुछ समय पहले संजय राउत ने मेघा सोमैया के खिलाफ कथित टॉयलेट घोटाले को लेकर उन पर कई आरोप लगाए थे। संजय राउत ने कहा था कि वे जल्दी ही सोमैया फैमिली का सौ करोड़ का टॉयलेट घोटाला सामने लाएंगे। इसी के जवाब में किरीट सौमेया की पत्नी ने राउत पर पलटवार किया है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay