जलभराव की समस्या, ठाणे मनपा कर रही है आपात व्यवस्था...

जलभराव की समस्या, ठाणे मनपा कर रही है आपात व्यवस्था...

ठाणे : इस वर्ष मानसून के दौरान होनेवाले जलभराव की समस्या से निपटने के लिए मनपा प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। ठाणे मनपा क्षेत्र अंतर्गत ऐसे अनेक ठिकाने हैं जहां के नागरिकों को जलभराव का सामना करना पड़ता है। जलभराव की वजह से न केवल यातायात जाम की समस्या पैदा होती है, बल्कि अनेक लोग दुर्घटनाओं के शिकार भी हो जाते हैं। इस वर्ष मानसून के दौरान होनेवाले संभावित जलभराव से निपटने के लिए मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने अधिकारियों को जल निकासी पंप बैठाने का आदेश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार आयुक्त के आदेशानुसार जलभराव वाले क्षेत्रों में पंप बैठाया गया है या नहीं, इसका निरीक्षण करने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग के उपायुक्त जी.जी. गोदपुरे के मार्गदर्शन में विभाग की एक टीम ने मौके का जायजा लिया। इस संबंध में आपदा प्रबंधन अधिकारी अविनाश सावंत ने बताया कि भांजे वाड़ी परिसर में आधे एचपी के दो पंप, एमजी रोड चिखल वाड़ी में १५ एचपी का एक पंप जनरेटर के साथ, पंपिंग स्टेशन भास्कर कॉलोनी में ट्रॉली माउंट १० एचपी का एक डीजल पंप, सिडको रेलवे ब्रिज १० एचपी का एक डीजल पंप, ठाणे-बेलापुर-विटावा रेलवे ब्रिज १५ एचपी का एक इलेक्ट्रिक सबमर्सिबल पंप जनरेटर के अलावा १० तथा १५ एचपी के दो डीजल पंप, आनंद नगर व्यायाम शाला में आधे एचपी के दो पंप, लव-अंकुश सोसायटी में आधे एचपी का एक पंप तथा पुलिस लाइन क्राइम ब्रांच परिसर में १० एचपी का एक ट्रॉली माउंट डीजल पंप बैठाया गया है।

इसके अलावा दिवा प्रभाग समिति, मुंब्रा प्रभाग समिति, कलवा प्रभाग समिति, वागले प्रभाग समिति, आनंद नगर जिम, दत्तवाड़ी, ठाणे महानगरपालिका मुख्यालय आपातकालीन कक्ष, दशरथ कुटीर सोसायटी माजीवाड़ा प्रभाग समिति, वाघबील गांव, दाभोलकर चाल तथा दादोजी कोंडदेव स्टेडियम आदि ठिकानों के लिए पोर्टेबल पंप की व्यवस्था की गई है। नागरिकों से किसी भी तरह की आपदा के समय टोल फ्री  नंबर १८००२२२१०८ या ०२२२५३७१०१० पर संपर्क  करने का आह्वान किया गया है।



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay