महाराष्ट्र के ठाणे जिले में आर्थिक तंगी से परेशान परिवार ने की आत्महत्या की कोशिश, मासूम बच्ची की मौत, पत्नी की हालत गंभीर, पति फरार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में आर्थिक तंगी से परेशान परिवार ने की आत्महत्या की कोशिश, मासूम बच्ची की मौत, पत्नी की हालत गंभीर, पति फरार

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक परिवार ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या करने की कोशिश की है. इस घटना में सात साल के मासुम बच्ची की मौत हो गई है और पत्नी का हालत गंभीर बताई जा रही है, इस घटना के बाद महिला का पति फरार हो गया है. यह घटना दहिसर चेक नाका के बगल के काशीमिरा पुलिस थाना क्षेत्र के सीजन्स बैंक्वेट्स होटल में हुई है.

मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग के पास दहिसर चेक नाका के आगे सीजन्स बैंक्वेट्स होटल में एक परिवार ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का प्रयास किया दुर्भाग्य से, इसमें एक सात साल की मासुम बच्ची की मृत्यू हो गई है। बच्ची की मां का फिलहाल हस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद पती फरार हो गया है.

27 मई को सीजन्स बैंक्वेट्स होटल में वसई के निवासी रयान ब्राको, उनकी पत्नी पूनम ब्राको और सात साल की मासुम बच्ची अमायाका ब्राको यह रहने आये थे. आज सुबह करीब 10 बजे रूम की चीख-पुकार सुनकर होटल के कर्मचारियों ने दरवाजा खोला, तब यह पुरा मामला सामने आया. काशीमिरा पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर, पूनम को अस्पताल भेज दिया.

पूनम ने पुलिस को दी गई शुरुआती जानकारी के मुताबिक फिलहाल उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. इसलिए पूरा परिवार आत्महत्या करने जा रहा था. जिसके बाद रयान ब्राको कॉकरोच और चूहे मारने वाली गोली और लिक्विड लेकर आया और तीनों ने रात में जहरीली दवाई पीली थी. पूनम और ब्राको पर दवाई का कोई असर नहीं हुआ. जबकी इसमें सात साल की अमायका की मृत्यू हो गई.

इसके बाद रयान ब्राको ने पूनम को गला घोंटकर मारने की कोशिश भी कि लेकिन उसके चिल्लाने से ब्राको वहां से भाग गया. 27 मई से पहले रयान ब्राको अपने परिवार के साथ वसई के वेस्टर्न होटल में ठहरा था. वहां के होटेल का 15,000 का बिल भी वह न चुका सका, इसके बाद वह इस होटल में आए थे.

ब्राको के फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार वह आर.एस.वी.पी. में काम कर रहा था. जबकि वह स्क्रैबल डिजिटल लैब में मैनेजर था और वह रिलायंस मीडिया वर्क्स में एक सीनिअर मैनेजर होने की बात लिखी है. फिलहाल परिवार ने आत्महत्या करने के लिए यह खतरनाक कदम क्यों उठाया, अब इसकी जांच काशीमीरा पुलिस कर रही है.



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay