७०० से अधिक उद्यानों और लाखों पेड़ों करती है देखभाल, मनपा को अर्थ केयर अवॉर्ड

७०० से अधिक उद्यानों और लाखों पेड़ों करती है देखभाल, मनपा को अर्थ केयर अवॉर्ड

मुंबई, मुंबई में पर्यावरण समृद्धि में उत्कृष्ट योगदान और संघर्ष के तौर पर लगातार काम करनेवाली मनपा को हाल ही में बहुप्रतिष्ठित `अर्थ केयर अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के हाथों मनपा की तरफ से उद्यान अधीक्षक जितेंद्र परदेशी ने स्वीकार किया। इस बीच बताया गया कि मनपा ने ७०० से अधिक उद्यानों और लाखों पेड़ों की देखभाल बिल्कुल पारंपरिक तरीके से की है। बता दें कि यह राष्ट्रीय पुरस्कार उन संस्थानों को दिया जाता है, जिन्होंने पर्यावरण क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। मतलब मनपा के उत्तम कार्यों का उसे इनाम मिला है।
मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित एनपीसीआई के टाटा थियेटर में शुक्रवार की देर शाम आयोजित भव्य समारोह में मुंबई मनपा उद्यान विभाग को `अर्थ केयर अवार्ड’ से गौरवान्वित किया गया। टुवड्र्स क्लाइमेट रेसिलिएंट एंड ग्रीन मुंबई नामक उद्यान विभाग के महत्वाकांक्षी परियोजना को `अर्बन सेंटर क्लाइमेट चेंज मैनेजमेंट’ की श्रेणी के तहत सम्मानित किया गया है। `अर्थ केयर अवॉर्ड’ जेएसडब्ल्यू और टाइम्स समूह का संयुक्त उपक्रम है।
अर्थ केयर अवॉर्ड को राष्ट्रीय स्तर पर एक महत्वपूर्ण पुरस्कार माना जाता है। जलवायु परिवर्तन के प्रतिसाद के तौर पर देश का व्यक्तिगत नेतृत्व, संस्थाओं, कॉरपोरेट्स के साथ-साथ राज्य का नेतृत्व अनुकूल  पर्यावरण कार्यक्रमों को मान्यता और प्रोत्साहन देता है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay