मीरा-भायंदर की निर्दलीय विधायक गीता जैन की घर वापसी, सरकार बनाने ‍BJP को समर्थन...

मीरा-भायंदर की निर्दलीय विधायक गीता जैन की घर वापसी, सरकार बनाने ‍BJP को समर्थन...

भायंदर : मीरा-भायंदर की निर्दलीय विधायक गीता जैन ने कहा था कि वह वेट एंड वॉच कर रही है। राजनीतिक परिस्थितियां जैसी पैदा होंगी, वैसा निर्णय लेंगी। इसके अगले दिन यानी बुधवार को सरकार बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस को गीता जैन ने न सिर्फ समर्थन दिया, बल्कि बीजेपी में शामिल भी हो गईं।

जैन ने बताया कि सागर बंगले पर जाकर उन्होंने बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। वहां फडणवीस ने उन्हें बीजेपी में प्रवेश कराया। उन्होंने बताया कि मीरा- भायंदर बीजेपी संगठन और सत्ता की कमान उनके हाथ में देने का ठोस भरोसा इस बार फडणवीस ने दिया है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव जीतने के तुरंत बाद जैन ने सरकार बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस को अपना समर्थन दे दिया था। सरकार न बनने के बावजूद भी वह बीजेपी में शामिल हो गईं थी। उस समय भी उन्हें मीरा-भायंदर महानगरपालिका पर बीजेपी की सत्ता और संगठन की कमान सौंपने का वादा मिला था, लेकिन बाद में पार्टी अपने वादे से मुकर गई थी। ऐसा जैन का कहना है। गीता जैन ने कहा कि इस बार उन्हें पार्टी  संगठन और सत्ता की अहम जिम्मेदारी देने का पुख्ता भरोसा देवेंद्र फडणवीस से मिला है।

इधर, जैन के बीजेपी में आने से स्थानीय बीजेपी नेताओं के बीच अपना-अपना वर्चस्व बनाने और बढ़ाने का खेला शुरू होना लाजमी है। अभी बीजेपी में जिलाध्यक्ष रवि व्यास और पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता के बीच कड़वाहट पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। मेहता ने कहा की उन्होंने पहले ही कहा था कि जैन बीजेपी में ही लौटकर आएंगी। व्यास ने पार्टी के फैसले और जैन दोनों का स्वागत किया है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay