सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थाने...

सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थाने...

महाराष्ट्र : में सियासी संकट के बीच पुलिस हाई अलर्ट पर हो गई है. दरअसल राज्य के कई हिस्सों में बागी शिवसेना विधायकों से जुड़े परिसरों आदि पर शिवसैनिकों का गुस्सा फूट रहा है. जिसके मद्देनजर राज्यभर के पुलिस थानों को चौकन्ना रहने के आदेश दिए गए है. उधर, महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के भविष्य को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास ‘मातोश्री’ पर शिवसेना और एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं की मंथन चल रही है.

वहीँ, महाराष्ट्र पुलिस ने राज्य के सभी पुलिस थानों, खासकर मुंबई के पुलिस थानों को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि शिवसैनिक बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर सकते हैं। शांति सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है। गौर हो कि शिवसेना के 40 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए एकनाथ शिंदे ने एमवीए के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर दिए है. हालांकि एमवीए में शिवसेना की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस बार-बार उद्धव सरकार को बचाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहरा रही है।

शुक्रवार शाम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विद्रोहियों पर जबरदस्त पलटवार करते हुए उन्हें शिवसेना या पार्टी के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल किए बिना चुनाव जीतने की चुनौती दी। शिवसेना के जिलाध्यक्षों और अन्य लोगों की एक बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्होंने आधिकारिक आवास वर्षा छोड़ दिया है, लेकिन पार्टी के लिए अपनी 'लड़ने की इच्छाशक्ति' नहीं खोई है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay