विपक्ष नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर की शिकायत पर राज्यपाल का बड़ा एक्शन...

विपक्ष नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर की शिकायत पर राज्यपाल का बड़ा एक्शन...

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर की शिकायत पर सरकार के फैसलों के बारे में जानकारी मांगी है. राज्यपाल के प्रमुख सचिव संतोष कुमार ने बताया कि राज्यपाल ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर 22-24 जून तक राज्य सरकार द्वारा जारी सभी सरकारी प्रस्तावों (जीआर) और परिपत्रों की पूरी जानकारी देने  के लिए कहा है. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार ने अल्पमत में होने के बाद भी 'अंधाधुंध' फैसले किए और सैंकड़ों करोड़ रुपये जारी करने का सरकारी आदेश दिया.

महाविकास अघाड़ी की सरकार में सहयोगी दल नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस द्वारा नियंत्रित विभागों से 22-24 जून तक विभिन्न विकास संबंधी कार्यों के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने के सरकारी आदेश जारी करने के बाद राज्यपाल के दफ्तर ने जानकारी देने संबंधी निर्देश दिया. मिली जानकारी के अनुसार राज्य में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर फैसलों की जांच कराने की मांग की थी. विपक्ष का आरोप है कि अल्पमत में चल रही सरकार, इस तरह कै फैसले कैसे ले रही है. प्रवीण दरेकर ने आरोप लगाय कि सरकार, जल्दीबाजी में फैसले कर रही है.

महाराष्ट्र में एक हफ्ते से अधिक वक्त से राजनीतिक संकट जारी है और विपक्ष का आरोप है कि राज्य की महाविकास अघाड़ी की सरकार अल्पमत में है. शिवसेना के 36 से अधिक विधायक, एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बागी हो गए हैं. फिलहाल ये सारे विधायक, गुवाहाटी में टिके हुए हैं. वहीं शिवेसना का दावा है कि बागी विधायकों में से कई उनके संपर्क में हैं.



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay