उद्धव ठाकरे ने चीनी सहकारी समितियों से की ऑक्सीजन का उत्पादन करने का किया आग्रह

उद्धव ठाकरे ने चीनी सहकारी समितियों से की ऑक्सीजन का उत्पादन करने का किया आग्रह

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को चीनी सहकारी उद्योग को ऑक्सीजन का उत्पादन करने का आग्रह किया, जो जो इस समय कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों के लिए बहुत आवश्यक है। सीएम उस्मानाबाद जिले में स्थित धराशिव चीनी सहकारी के एक ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट के वर्चुअल उद्घाटन में भाग लेने के बाद बोल रहे थे।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चीनी सहकारी राज्य में ऑक्सीजन उत्पादन शुरू करने वाली यह पहली सहकारी संस्था है। ठाकरे ने कहा कि राज्य को कोविड-19 की दूसरी लहर को मात देने के लिए ऑक्सीजन उत्पादन में आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि हमारी उत्पादन क्षमता 1,200 मीट्रिक टन (प्रति दिन) है, जबकि मांग 1,700 मीट्रिक टन है। उन्होंने कहा कि यदि हम 3,000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन करते हैं, तो हम आत्मनिर्भर हो जाएंगे।

ठाकरे ने कहा कि नगर निगम अपने ऑक्सीजन उत्पादन को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं और चीनी सहकारी समितियों को भी इसका पालन करना चाहिए। बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच कई राज्यों में मेडिकल संसाधनों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर लोग ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत के कारण दर-दर भटकने को मजबूर हैं।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay