नहीं बढ़ेगा प्रॉपर्टी टैक्स! - महापौर किशोरी पेडणेकर

नहीं बढ़ेगा प्रॉपर्टी टैक्स! - महापौर किशोरी पेडणेकर

मुंबई, महानगर में प्रॉपर्टी टैक्स बिल्कुल भी नहीं बढ़ेगा। महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि मुंबईकरों पर किसी भी तरह का टैक्स नहीं लगेगा। फिलहाल जो जैसा है, उसी तरह चलता रहेगा। मतलब मुंबई मनपा पूरी तरह से मुंबईकरों के साथ है।
शिवसेना ने स्पष्ट किया कि कोरोना की त्रासदी से लोग अभी तक उबरे नहीं है, ऐसे में मनपा की शिवसेना किसी भी प्रकार के टैक्स को बढ़ाने और घटाने के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं देगी। स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव ने कहा कि शिवसेना मुंबईकरों पर कोई टैक्स लगाने के पक्ष में नहीं है। हम लोगों की समस्या को समझते हैं। कोरोना से लोग पहले ही आर्थिक रूप से परेशान हैं, ऐसे में उन पर किसी भी तरह का अतिरिक्त कर नहीं लगने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सदन में यह प्रस्ताव अधिकारियों की ओर से बिना किसी पूर्व चर्चा एवं सहमति के लाया गया इसलिए शिवसेना भी इसका कड़ा विरोध करती है।
बता दे कि मुंबई में प्रॉपर्टी टैक्स को १४ प्रतिशत तक बढ़ाने का प्रस्ताव बुधवार को स्टैंडिंग कमेटी में आने पर कई दलों ने विरोध जताया है। मुंबई में अब भी प्रॉपर्टी टैक्स २०१५ के रेडी रेकनर दर के अनुसार वसूला जा रहा है। मनपा अब वर्ष २०२० में सुधारित रेडी रेकनर दर पर प्रॉपर्टी टैक्स वसूलने के लिए उक्त प्रस्ताव को स्टैंडिंग कमेटी में लाया था।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay