हताशा में अनिल देशमुख के खिलाफ कार्रवाई हमें इसकी तनिक भी चिंता नहीं – शरद पवार

हताशा में अनिल देशमुख के खिलाफ कार्रवाई हमें इसकी तनिक भी चिंता नहीं – शरद पवार

मुंबई, महाराष्ट्र में कल सुबह से ही ईडी द्वारा पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घरों पर छापेमारी की गई। मुंबई और नागपुर दोनों जगहों पर ईडी ने छापेमारी की, जहां ईडी ने तलाशी अभियान शुरू किया था।
राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने इस छापेमारी पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय मशीनरी की यह कार्रवाई हताशा में शुरू है, हमें इसकी तनिक भी चिंता नहीं है, यह बात शरद पवार ने कही। पुणे के राकांपा कार्यालय में सुबोध मोहिते ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया। इस अवसर पर शरद पवार ने उक्त बातें कहीं।
ईडी आदि हमारे लिए कोई नई बात नहीं है। अनिल देशमुख कोई पहले नहीं हैं। कई बार केंद्र ने इसका उपयोग महाराष्ट्र के राजनीतिज्ञों पर किया है इसलिए अनिल देशमुख की तनिक भी चिंता हमें नहीं है। अनिल देशमुख पर केंद्र सरकार की कई मशीनरियां इससे पहले ही कार्रवाई कर चुकी हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें कुछ हाथ लगा होगा। इसी हताशा में देशमुख को परेशान करने का यह प्रयत्न है। उसकी चिंता करने का कोई कारण नहीं हैं, ऐसा शरद पवार ने कहा। इस प्रकार की मशीनरी का उपयोग उन विचारों को दबाने के लिए किया जाता है, जो हमें स्वीकार्य नहीं हैं। यह कोई नई बात नहीं है। ऐसा हमने पहले कई राज्यों में और यहां तक कि महाराष्ट्र में भी नहीं देखा। केंद्र की सत्ता उनके हाथ में आने के बाद हमें ये सब चीजें दिखाई देने लगीं। मुझे नहीं लगता कि इसका कोई असर होगा। लोग इसे गंभीरता से भी नहीं लेते, ऐसा शरद पवार ने कहा।
ईडी ने कल सुबह महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के मुंबई और नागपुर स्थित घरों पर छापेमारी की। इस छापेमारी के बाद अनिल देशमुख ने शाम को अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सीबीआई और ईडी मामले की जांच कर रही हैं। ईडी के अधिकारी कल जांच के लिए आए थे। उनका पूरा सहयोग किया। हम भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने पद से हटाए जाने के बाद मुझ पर झूठे आरोप लगाए। जब वे पुलिस कमिश्नर थे तो उन्होंने मुझ पर आरोप नहीं लगाया था। हमने उनकी संदिग्ध भूमिका के कारण उन्हें आयुक्त पद से हटा दिया था।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay