मुंबई : बिजली कंपनी के गार्ड की पीट-पीटकर हत्या

मुंबई : बिजली कंपनी के गार्ड की पीट-पीटकर हत्या

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में बिजली बिल बकाएदारों के खिलाफ अभियान के दौरान ग्रामीणों के एक समूह ने एक निजी बिजली कंपनी के सुरक्षा गार्ड की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। जबकि एक अलग घटना में भीड़ ने तीन पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर घायल कर दिया। घटना भिवंडी पावरलूम कस्बे में पिछले दो दिनों की है।

निजामपुरा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को बिजली कंपनी के कुछ कर्मचारी अपने सुरक्षा गार्ड तुकाराम पवार के साथ भिवंडी के कनेरी गांव के कटई इलाके में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने गए थे।

उन्होंने कहा कि 10-15 ग्रामीणों के एक समूह ने कथित तौर पर बिजली कंपनी के कर्मचारियों को बुरी तरह पीटा और उनकी बिजली आपूर्ति में कटौती करने से रोक दिया। हमले में पवार को गंभीर चोटें आई हैं। अधिकारी ने बताया कि उसे भिवंडी के आईजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। निजामपुरा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अब तक दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है।

एक अन्य घटना में, शुक्रवार को भिवंडी के कसाई वाडा में एक अपराधी को पकड़ने की कोशिश कर रहे भीड़ के हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। गुजरात पुलिस और भिवंडी अपराध शाखा की एक संयुक्त टीम सादे कपड़ों में जमील कुरैशी (38) की तलाश में गई थी, जिसके खिलाफ पड़ोसी राज्य में वलसाड पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया था।

भिवंडी जोन के पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण ने कहा कि गिरफ्तारी से बचने के लिए कुरैशी ने एक इमारत की चौथी मंजिल पर स्थित अपने फ्लैट की खिड़की से छलांग लगा दी और उसकी मौत हो गई।



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay