संजय राउत ने बताया, उद्धव ठाकरे ने क्यों कही थी योगी आदित्यनाथ को चप्पल से मारने की बात

संजय राउत ने बताया, उद्धव ठाकरे ने क्यों कही थी योगी आदित्यनाथ को चप्पल से मारने की बात

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तारी के बाद जमानत मिल गई और महाराष्ट्र सरकार ने भी यह साफ कर दिया है कि अब उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। हालांकि, यह मामला अभी भी गर्म बना हुआ है और दोनों पक्षों के बीच जुबानी जंग जारी है। अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि अगर राणे की भाषा ऐसी ही रही तो महाराष्ट्र में भी बीजेपी का बंगाल जैसा हाल होगा। उन्होंने यह भी बताया कि उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ को चप्पल से मारने जैसा बयान क्यों दिया था। 

संजय राउत ने कहा, 'राणे के महाराष्ट्र को बंगाल नहीं बनने देंगे वाले बयान का क्या मतलब है? आप (बीजेपी) बंगाल में हारी। अगर आप ऐसी ही भाषा का इस्तेमाल करते रहे तो महाराष्ट्र में भी आपका वही हाल होगा। बंगाल देश का शेर है।' बता दें कि मई में आए बंगाल चुनाव नतीजों में टीएमसी बड़े अंतर से जीती थी।

राउत ने यह भी बताया कि उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योही आदित्यनाथ को चप्पल से मारने की बात क्यों कही थी। उन्होंने कहा, 'यह बयान छत्रपति शिवाजी के अपमान किए जाने पर दिया गया था। कोई भी शिवाजी महाराज को महाराष्ट्र में मालाअर्पण करते समय चप्पल नहीं पहनता है। यह हमारी संस्कृति और परंपरा रही है। यह शिवाजी महाराज के प्रति हमारा सम्मान है।' राणे ने कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसमें उन्होंने यह भी कहा था कि वह किसी से डरते नहीं है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि महाराष्ट्र को बंगाल नहीं बनने दिया जाएगा। राणे के खिलाफ पहला केस नासिक में ही दर्ज किया गया था और यहीं से उनके खिलाफ वारंट भी जारी हुआ था। 


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay