मुंबई सहित गुजरात, यूपी, अलर्ट मोड पर... संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी!

मुंबई सहित गुजरात, यूपी, अलर्ट मोड पर... संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी!

मुंबई : भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर देश सहित दुनिया में तनाव बढ़ता जा रहा है। अब आतंकी संगठन अल-कायदा (एक्यूआईएस) ने पैगंबर मुहम्मद के अपमान का बदला लेने के लिए आर्थिक राजधानी मुंबई सहित कई शहरों में आत्मघाती हमले करने की धमकी दी है। इस धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई हैं। सभी एजेंसियों द्वारा सुरक्षा बढ़ाने की जानकारी सामने आने के बाद संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है।

बता दें कि अल-कायदा (एक्यूआईएस) ने ६ जून को एक धमकी भरा पत्र जारी किया था, जिसमें कहा गया है कि ‘पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने’ के लिए दिल्ली, मुंंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमले करेगा। इस धमकी के बाद से सभी राज्य हाई अलर्ट पर हैं। पत्र में कहा गया था कि भगवा आतंकवादियों को अब अपने अंत का इंतजार करना चाहिए। ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब अलकायदा ने विशिष्ट शहरों का नाम लेकर धमकी जारी की है।

महाराष्ट्र गृह विभाग की तरफ से मुंबई सहित राज्य के कुछ ठिकानों को लेकर साजिश का अलर्ट जारी हुआ है। अनुमान है कि कानपुर की तर्ज पर कुछ असामाजिक तत्व पत्थरबाजी वाली साजिश को अंजाम दे सकते हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पत्थर-बॉटल से हमलों का अंदेशा होने पर पैâसला लिया है कि संवेदनशील इलाकों में ड्रोन वैâमरे से निगरानी की जाएगी। इसको लेकर गृहविभाग की तरफ से जल्द ही बैठक लेकर और भी कड़क निर्णय लिया जा सकता है।



लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay