पुलिस ने रिक्शाचालकों को याद दिलाया छठी का दूध, ११ पर मामला दर्ज

पुलिस ने रिक्शाचालकों को याद दिलाया छठी का दूध, ११ पर मामला दर्ज

कल्याण, महाराष्ट्र पुलिस ने अपने उल्लेखनीय कार्यों से विश्वभर में अपनी पहचान बनाई है। सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक यहां की पुलिस की पैनी नजर है। आत्महत्या का वीडियो हो या किसी लड़की से छेड़छाड़-मारपीट का या फिर बदमाशों की दबंगई का। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस तरह के हर वीडियो को संज्ञान में लेते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की है। ऐसे ही दो मामले अभी सामने आए हैं। एक मामला मुंबई के देवनार इलाके का है तो दूसरा मामला मुंबई से सटे डोंबिवली इलाके का है। डोंबिवली में एक युवती से छेड़छाड़ और उसकी व उसके दोस्तों की सरेआम पिटाई करनेवाले एक छटे रिक्शाचालक को छठी का दूध याद दिलाते हुए पुलिस ने उसके साथ ११ लोगों पर कार्रवाई की है, वहीं देवनार में जेल से रिहा होने के बाद अपनी रिहाई की खुशी का जुलूस निकालनेवाले एक दबंग और उसके साथियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
बता दें कि डोंबिवली की रहनेवाली एक युवती उल्हासनगर के एक होटल में काम करती है। शुक्रवार देर रात वह ऑटोरिक्शा से अपने घर डोंबिवली जा रही थी। रास्ते में मनचला रिक्शाचालक उसके साथ छेड़खानी करने लगा। युवती ने फौरन इस घटना की जानकारी अपने दो दोस्तों को दी। कुछ देर में ही युवती के दोनों दोस्त बाइक से वहां पहुंच गए। फिर रिक्शाचालक और लड़की के दोनों दोस्तों के बीच बहस हो गई। इस बीच कुछ और रिक्शाचालक वहां जमा हो गए और उन्होंने अपने साथी रिक्शाचालक का पक्ष लेते हुए दोनों युवकों और युवती की जमकर पिटाई कर दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियों में साफ दिख रहा है कि लड़की और उसके दो साथी हाथ जोड़कर दया की भीख मांग रहे हैं, इसके बावजूद लोग लड़की के बाल खींचकर उसे बेल्ट से मार रहे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी को कोलसेवाड़ी थाने ले आई।
वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शाहूराज साल्वे ने बताया कि ११ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच शुरू है।
पीड़िता ने बताया कि रिक्शाचालक बार-बार मुझसे मेरा नंबर मांग रहा था। मैंने उसे नंबर देने से इंकार कर दिया तो उसने भद्दी गालियां देते हुए मुझे एक थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद मैंने मदद के लिए अपने दोस्तों को फोन कर बुला लिया। इसी बीच रिक्शाचालक ने भी अपने अन्य दोस्तों को बुला लिया, जिन्होंने मुझे और मेरे दोनों दोस्तों को पीटा। दूसरी ओर गिरफ्तार रिक्शाचालक की मां का कहना है कि बेटा रिक्शे का किराया मांग रहा था। इसी बात को लेकर लड़की ने अपने दो दोस्तों को बुला लिया और मारपीट शुरू हो गई। डीसीपी विवेक पानसारे ने बताया कि शिकायत के आधार पर सभी के खिलाफ ३२४ और ३५४ के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay