कोलगेट का विरोध जारी रहेगा

कोलगेट का विरोध जारी रहेगा

नयी दिल्ली : रोजमर्रा के इ्स्तेमाल वाले उत्पादों के वितरकों ने हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) के साथ बातचीत के बाद मंगलवार को कंपनी के कुछ उत्पादों का महाराष्ट्र में बहिष्कार बंद करने का फैसला लिया। हालांकि, एफएमसीजी वितरकों ने कहा कि वे कोलगेट के कुछ उत्पादों का बहिष्कार जारी रखेंगे। कंपनी के बातचीत के लिए आगे नहीं आने से वितरकों ने यह फैसला लिया है।
अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्पाद वितरक महासंघ (एआईसीपीडीएफ) ने अपने एक बयान में कहा कि एचयूएल के अधिकारियों के साथ वितरकों की बातचीत के बाद महाराष्ट्र में उसका बहिष्कार बंद करने का फैसला किया गया है। इस दौरान एचयूएल ने यह भरोसा दिलाया कि परंपरागत वितरकों और संगठित बी2बी वितरकों के बीच उत्पादों की कीमतों के फर्क पर उनके हितों का ध्यान रखा जाएगा।
देशभर के करीब चार लाख वितरकों एवं स्टॉकिस्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन एआईसीपीडीएफ ने कहा, ‘‘एचयूएल की तरफ से दिलाए गए भरोसे को देखते हुए इस कंपनी का विरोध फिलहाल स्थगित किया जा रहा है।’’ इस बारे में एचयूएल के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वितरकों की चिंताओं को समझने के लिए उनसे बातचीत की गई। इस दौरान कंपनी ने उन्हें यह अहसास दिलाने की कोशिश की कि पारंपरिक कारोबार उसके लिए बहुत अहम है और वितरक उसके मूल्यवान साझेदार हैं।’’


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay