सास की हत्या, २४ घंटे से भी कम समय में गिरफ्तार

सास की हत्या, २४ घंटे से भी कम समय में गिरफ्तार

मुंबई, पति की अपराधी प्रवृत्ति से तंग आकर बीवी ने उस वक्त दूसरा ब्याह कर लिया जब पति जेल में था। हाल ही में जेल से छूटा उक्त पति, पत्नी पर दोबारा साथ रहने के लिए दबाव डाल रहा था। ऐसे में दूसरे से ब्याह कर चुकी पत्नी अपराधी प्रवृत्तिवाले पहले पति के डर से बच्चे सहित कहीं छिप गई। सास उसे पत्नी और बच्चे का पता नहीं बता रही थी, इससे नाराज होकर दामाद ने सास को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में विलेपार्ले पुलिस ने हत्यारे दामाद को २४ घंटे से भी कम समय में गिरफ्तार कर लिया।
बता दें कि बीते गुरुवार की रात पुलिस को सूचना मिली थी कि हनुमान रोड के पितलेवाड़ी स्थित सत्कार होटल के पीछे एक वृद्ध महिला खून से लथपथ पड़ी है, उसे मदद की जरूरत है। मौके पर पहुंची विलेपार्ले पुलिस की टीम ने उक्त ६१ वर्षीय महिला को अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच करने पर महिला की पहचान शामल श्याम शिगम के रूप में सामने आई। उसके सिर पर लादी एवं शरीर पर धारदार शस्त्र से प्रहार करके कत्ल किया गया था।
डीसीपी मंजुनाथ सिंगे व एसीपी अविनाश धर्माधिकारी के मार्गदर्शन तथा वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अलका मांडवे के नेतृत्व में पीआई राजेंद्र काणे, सागवेकर, नितीन कांबले तथा एपीआई शिव भोसले की टीम को मामले की जांच के दौरान पता चला कि विलेपार्ले-पूर्व के बामनवाडा में रहनेवाला याकूब शेख (बदला हुआ नाम) से मृतका की बेटी गीता (काल्पनिक नाम) ने वर्ष २०११ में प्रेम विवाह किया था। उनकी एक बेटी और एक बेटा है। याकूब पेशेवर अपराधी है। याकूब के खिलाफ मुंबई के विभिन्न पुलिस थानों में २८ मामले दर्ज हैं। उसे ८ मामलों में सजा मिल चुकी है। एक मामले में वह हाल ही में ३ साल की सजा काटकर पुणे के यरवदा जेल से छूटा था तथा वारदात से पहले मृतका से मिलने आया था। गीता ने दूसरा विवाह कर लिया था। लेकिन याकूब फिर से गीता पर साथ रहने के लिए दबाव डालने लगा जबकि गीता, याकूब के साथ रहना नहीं चाहती थी। इसलिए वह अपने बेटे के साथ कहीं छिप गई। वारदात वाली रात याकूब अपनी कथित सास के पास गीता और बच्चे का पता पूछने गया था। सास ने पता नहीं बताया तो उसने गुस्से में पहले वहां पड़ी लादी से सास के सिर पर और बाद में चाकू से शेष शरीर पर कई वार करने के बाद फरार हो गया।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay