ठाकरे सरकार का प्लान? , महाराष्ट्र में चार चरणों में हो सकता है अनलॉक!

ठाकरे सरकार का प्लान? , महाराष्ट्र में चार चरणों में हो सकता है अनलॉक!

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के साथ ही राज्य में लगाए गए कड़े प्रतिबंधों को चरणबद्ध तरीके से हटाए जाने पर भी विचार किया जा रहा है। हालांकि इस बात पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि एक झटके में इन नियमों को ना हटाया जाए बल्कि चरणबद्ध तरीके से इन्हें कम किया जाए ताकि राज्य की जनता को राहत मिल सके और दोबारा कारोबार पटरी पर लौट सके। सूत्रों की माने तो ठाकरे सरकार 1 जून से लॉकडाउन के कुछ प्रतिबंधों को हटाने की शुरुआत कर सकती है। पहले और दूसरे चरण में दुकानों को खोलने की इजाजत दी जा सकती है। राज्य में बीते कुछ दिनों से दुकानें बंद होने की वजह से व्यापारियों को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने सरकार दुकानों को खोलने फैसला ले सकती है

तीसरे चरण में महाराष्ट्र सरकार द्वारा होटल, रेस्टोरेंट, बार और शराब बिक्री की दुकानों को कारोबार शुरू करने की मंजूरी दी जा सकती है। वहीं चौथे चरण में सरकार लोकल सेवा और धार्मिक स्थलों को खोलने की भी मंजूरी दे सकती है। इसके अलावा जिन जिलों में लॉकडाउन या कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं, वहां पर हालात को देखकर फैसला लिया जाएगा।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। लगातार तीसरे दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़ों में कमी दर्ज की गई है। रविवार को 2 लाख 22 हज़ार 315 नए कोरोना मरीजों का आंकड़ा सामने आया है। जबकि 4 हज़ार 454 मरीजों की मौत हुई है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay