50 करोड़ रुपये के नोटों की बारिश करने का झांसा देकर बिल्डर से ठगे इतने लाख रुपये

50 करोड़ रुपये के नोटों की बारिश करने का झांसा देकर बिल्डर से ठगे इतने लाख रुपये

कल्याण  : 50 करोड़ रुपये के नोटों की बारिश करने का झांसा देकर एक बिल्डर से 56 लाख रुपये ठगने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बिल्डर की शिकायत पर मानपाड़ा पुलिस ने 5 ठगों के खिलाफ ठगी और जादू-टोना करने का मामला दर्ज कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। बाकी फरार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही हैं। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ठाकुर्ली पूर्व निवासी बिल्डर सुरेंद्र पांडुरंग पाटिल (51) मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि आरोपी गणेश, शर्मा गुरु, अशोक गायकवाड़, महेश और रमेश मोकळे ने डोंबिवली पूर्व दावड़ी स्थित उसके कंट्रक्शन कार्यालय इमारत में 50 करोड़ के नोटों की बारिश करने का झांसा दिया और 500 और 2 हजार के नोटों की गाड़ियों में कुल 56 लाख रुपये की रकम ली और इमारत के चारो ओर प्रदक्षणा करके आने की बात कही और नगदी लेकर फरार हो गए।

बिल्डर सुरेंद्र पाटिल की शिकायत पर मानपाड़ा पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 406, 34 के साथ ही महारष्ट्र नरवली, जादू-टोना (काला जादू) अधिनियम 2013 की धारा 3 के तहत अपराध दर्ज कर अशोक गायकवाड़, रमेश मोकळे और महेश को गिरफ्तार कर लिया है और फरार आरोपियों की तलाश सहायक पुलिस उप निरीक्षण पाटिल कर रहे है।

रेलवे में नोकरी दिलवाने की लालच देकर 12 लाख ठगे

कल्याण पूर्व खड़ेगोलोवली परिसर में रहने वाले एक व्यक्ति ने रेलवे में नोकरी का झांसा देकर अंबरनाथ निवासी एक व्यक्ति से 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया हैं। पीड़ित व्यक्ति जगन्नाथ कांबले (52) की शिकायत पर कोलशेवाड़ी पुलिस ने रमेशचंद्र रामप्यारे पासी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज लिया हैं और आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अंबरनाथ के नवरेनगर निवासी जगन्नाथ नाना कांबले (52) ने कल्याण की कोलशेवाड़ी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके बेटे को रेलवे में नोकरी दिलवाने का झांसा देकर कल्याण पूर्व खड़ेगोलोवली पंचवटी कॉलोनी में रहने वाले रमेशचंद्र रामप्यारे पासी ने जनवरी 2019 से अगस्त 2019 के बीच विभिन्न नामों के खाते में कुल 11 लाख 95 हजार 700 रुपये की रकम ले ली मगर नोकरी नही दिलवाई और ली गई रकम भी नही लौटाई, जगन्नाथ कांबले की शिकायत पर कोलशेवाड़ी पुलिस ने रमेशचंद पासी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया हैं और आगे की जांच पड़ताल पुलिस उप निरीक्षक गाडे कर रहे हैं।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay