दो ग्रामीणों को नक्सलियों ने मारी गोली, मरने वाला एक युवक पहले था नक्सली

दो ग्रामीणों को नक्सलियों ने मारी गोली, मरने वाला एक युवक पहले था नक्सली

गढ़चिरौली, महाराष्ट्र में नक्सलियों ने जासूसी के संदेह में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी। हैरानी की बात यह है कि इस वारदात को अंजाम देने के बाद एक नक्सली ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। फिलहाल मामले की जांच जारी है और वारदात में शामिल अन्य नक्सलियों को पकड़ने का काम किया जा रहा है।
गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने बताया कि नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले में दो ग्रामीणों को गांव के बाहर ले जाकर गोली मार दी। दोनों को गोरकुट्टा और झारियावाड़ इलाके से उठाया गया था, जोकि आस-पास के ही इलाके हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों ग्रामीण जिनकी नक्सलियों ने हत्या की है उनकी उम्र 20 साल के आसपास थी।
पुलिस को इस बात का भी संदेह है कि एक ग्रामीण जिसकी नक्सलियों ने हत्या की वह पहले नक्सली था और उसने आत्मसमर्पण किया था। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि पिछले पांच महीनों में गढ़चिरौली में यह पहली नक्सली घटना है। इससे पहले नक्सली लीडर मिलिंद तेलटुंबडे की पुलिस ने एनकाउंटर में हत्या कर दी थी।
सुरजागढ़ लौह अयस्क पहाड़ियों पर संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह जगह वारदात वाली जगह से ज्यादा दूर नहीं है। कार्यक्रम के 12 घंटे पहले ही दो ग्रामीणों की हत्या कर दी गई, जिसके बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस विभाग ने सुरजागढ़ इलाके में बड़ी संख्या में मददगारों को भेजकर नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया है।


लोगसत्ता न्यूज
Anilkumar Upadhyay